AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Ask Why Jamia Masjid Closed On Friday After Theaters Srinagar Police Reply On Twitter | Asaduddin Owaisi: कश्मीर में सिनेमाघर खुलने पर ओवैसी ने पूछा


जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए हालात हमेशा से ही ठीक नहीं रहे हैं. कभी इंटरनेट पर पाबंदी तो कभी कर्फ्यू से लोग आए दिन परेशान होते हैं. इसी बीच कश्मीर में कई सालों बाद थिएटर्स की वापसी हुई है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा और शोपियां में दो सिनेमा हॉल्स का उद्घाटन किया. जिसे लेकर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा था. उन्होंने पूछा कि, श्रीनगर की जामिया मस्जिद को क्यों बंद रखा गया है? अब ओवैसी को श्रीनगर पुलिस की तरफ से जवाब दिया गया है. जिसमें पुलिस ने उनके दावे को खारिज करते हुए कहा है कि जामिया मस्जिद पूरी तरह से खुली है. 
दरअसल असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर में थिएटर खुलने को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा था. ओवैसी ने ट्वीट कर उपराज्यपाल मनोज सिंहा से सवाल पूछा था कि, शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल खोले हैं, लेकिन श्रीनगर जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को बंद क्यों है?  
श्रीनगर पुलिस ने दिया जवाबओवैसी का ये बयान काफी वायरल हुआ और इसे लेकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर सवाल भी खड़े किए गए. इसके कुछ ही देर बाद श्रीनगर पुलिस की तरफ से एक ट्वीट किया गया. जिसमें पुलिस ने बताया कि, जामिया मस्जिद पूरी तरह से खुली है. इसे सिर्फ तीन मौकों पर… कोरोना के बाद, कानून व्यवस्था को लेकर और आतंकी हमले के खतरे को लेकर अस्थायी तौर पर बंद किया गया था. इस दौरान शुक्रवार की नमाज पर रोक लगाई गई थी. ये फैसला तब लिया गया था जब जामिया के अधिकारियों ने अंदर होने वाली घटनाओं की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया था. दूर रहना अज्ञानता का बहाना नहीं है. 
कई दशकों से बंद थे सिनेमा हॉलबता दें कि साल 1990 के बाद से अब पहली बार जम्मू-कश्मीर में सिनेमा हॉल खोले जा रहे हैं. कश्मीर में तब मौजूदा हालातों के चलते तमाम सिनेमा हॉल्स को बंद कर दिया गया था. इसके बाद कोशिशें हुईं, लेकिन आतंकी घटनाओं के चलते सिनेमा हॉल नहीं खुल पाए. देखा गया कि सिनेमा हॉल आतंकियों के निशाने पर रहे. इसके चलते पिछले कई दशकों से सिनेमा हॉल पूरी तरह बंद रखे गए. अब कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का आक्रामक ऑपरेशन जारी है, ऐसे में प्रशासन की तरफ से ये पहल की गई है. 
ये भी पढ़ें – 
कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर हलचल तेज, दावेदारी की अटकलों के बीच आज सोनिया गांधी से मिलेंगे अशोक गहलोत
Exclusive: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे अशोक गहलोत! सचिन पायलट नहीं, इस नेता को सीएम बनाने की जताई इच्छा



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles