After Chhattisgarh Now Rajasthan Turn Congress Meeting On July 3 Ashok Gehlot Sachin Pilot Issue May Be Discussed


Rajasthan Assembly Election 2023: इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, इनमें छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे बड़े राज्य भी शामिल हैं, जहां वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है. नेताओं के आपसी तालमेल और संगठन को मजबूत करने की दिशा में कांग्रेस आलाकमान ने बुधवार (28 जून) को एक बड़ा फैसला लिया. 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले छत्तीसगढ़ के दिग्गज कांग्रेसी और मंत्री टीएस सिंह देव को राज्य का उपमुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया गया है. यह फैसला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में चली बैठक में लिया, जिसमें राहुल गांधी भी मौजूद थे. 
छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान की बारी
छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान की बारी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 3 जुलाई को राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बैठक करेंगे. 
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी नेता सचिन पायलट के बीच सबकुछ ठीक है, इस बारे में पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल कई बार मीडिया में बयान दे चुके हैं, लेकिन माना जा रहा है कि 3 जुलाई की बैठक में दोनों नेताओं (अशोक गहलोत और सचिन पायलट) के कथित मतभेदों को सुलझाने का मुद्दा भी उठ सकता है. क्या सचिन पायलट को भी नई जिम्मेदारी मिलेगी, ऐसे कयास लगना लाजमी है. 

The meeting of Congress president Mallikarjun Kharge and Rahul Gandhi with leaders of Rajasthan Congress to be held on July 3. Discussions on State elections to be held in the meeting. The reported differences between CM Ashok Gehlot and party leader Sachin Pilot is also expected… pic.twitter.com/Kk67vPVVWN
— ANI (@ANI) June 28, 2023

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष भी दिल्ली में
चूंकि राजस्थान में भी चुनाव है, इसलिए कांग्रेस छत्तीसगढ़ की तरह मुद्दों को सुलझाकर आगे बढ़ना चाहेगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में चुनावी कार्यक्रम को लेकर चर्चा होगी. इस बीच खबर यह भी है कि राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी दिल्ली में हैं.
दोनों नेता पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिल रहे हैं. बुधवार को भी उनकी मुलाकात हुई थी. राजस्थान के कई जिलों में संगठनात्मक नियुक्तियों के मुद्दे का हल करने के लिए दोनों नेता मंगलवार (27 जून) को दिल्ली पहुंचे थे.   
यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: कांग्रेस का बड़ा फैसला, टीएस सिंह देव को छत्तीसगढ़ का डिप्टी CM बनाया गया, मुख्यमंत्री बघेल ने दी बधाई





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles