ABP News C Voter Survey Who Will Be Opposition Alliance INDIA Convener Among Rahul Gandhi Nitish Kumar Mamata Banerjee Sharad Pawar And Arvind Kejriwal


ABP C-Voter Survey: अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से मुकाबला करने के लिए बने विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA के संयोजक के नाम की अभी तक घोषणा नहीं हुई है. कई नामों को लेकर चर्चा भी हो रही है, लेकिन अभी तक कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है. इस बीच एक सर्वे किया गया, जिसमें INDIA के संयोजक के लिए लोगों ने अपनी पहली पसंद का खुलासा किया है.
एबीपी के लिए सी वोटर की ओर से किए गए इस सर्वे के आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं क्योंकि संयोजक के लिए जिस नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है, उसे काफी कम वोट मिले हैं. सर्वे में लोगों से कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और एनसीपी प्रमुख शरद पवार को लेकर सवाल पूछा गया. इसके मुताबिक, सबसे ज्यादा लोगों ने राहुल गांधी को पहली पसंद बताया, जबकि नीतीश कुमार के नाम पर सिर्फ 12 प्रतिशत लोगों ने ही सहमति जताई है.
ये रहे आंकड़ेसर्वे में लोगों से सवाल किया गया कि INDIA का संयोजक किसको बनाया जाना चाहिए. इसके जवाब में 31 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनकी पहली पसंद राहुल गांधी हैं. वहीं, 12 फीसदी लोगों ने कहा कि विपक्ष के गठबंधन की कमान नीतीश कुमार को दी जानी चाहिए, जबकि 8 प्रतिशत ने बताया कि वे चाहते हैं कि ममता बनर्जी संयोजक बनें. 10 प्रतिशत के लिए अरविंद केजरीवाल और 6 प्रतिशत लोगों के लिए शरद पवार पहली पसंद हैं. इसके अलावा, 33 प्रतिशत लोग ने ‘पता नहीं’ कहकर जवाब दिया.
I.N.D.I.A का संयोजक कौन बने ?स्रोत- सी वोटरराहुल गांधी-31%नीतीश कुमार-12%ममता बनर्जी-8%अरविंद केजरीवाल -10%शरद पवार-6%पता नहीं -33%
गठबंधन के संयोजक के लिए सबसे ज्यादा चर्चा नीतीश कुमार के नाम की ही हो रही है. ऐसी भी खबरें हैं कि गठबंधन की अगली मीटिंग में INDIA के संयोजक के नाम की घोषणा की जा सकती है.
विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA रखे जाने के बाद abp न्यूज के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे में 2 हजार 664 लोगों की राय ली गई है. सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को किया गया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.
यह भी पढ़ें:ABP C-Voter Survey: मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने वालों को मिलनी चाहिए फांसी? सर्वे में पब्लिक ने किया चौंकाने वाला खुलासा



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles