ABP C Voter Survey On Congress Has Hijacked The Opposition Unity Forum


ABP Cvoter Survey On Congress: देश में अगले साल यानी 2024 में लोकसभा चुनाव होना है. जिसके लिए सभी पार्टियां जोरों से तैयारियां कर रही हैं. ऐसे विपक्षी दलों ने बीजेपी को हराने के लिए महागठबंधन किया है. इसमें 26 पार्टियां शामिल हैं. विपक्षी दलों ने इस महागठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (INDIA) रखा है. हालांकि, इस गठबंधन के पीएम चेहरे का खुलासा अभी नहीं हुआ है.
17-18 जुलाई को बेंगलुरु में 26 विपक्षी पार्टियों ने बैठक की थी. मीटिंग में राहुल गांधी ने ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन का नामकरण किया. ऐसी अटकलें हैं कि इस वजह से गठबंधन की अगुवाई करने वाले नीतीश कुमार खुश नहीं है. वह बेंगलुरु में विपक्षी गठबंधन की मीटिंग के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शामिल नहीं हुए थे.
सूत्रों के मुताबिक, नीतीश ने गठबंधन के अंग्रेजी नाम पर आपत्ति जताई थी, लेकिन कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इसे अनसुना कर दिया. ऐसे सियासी माहौल के बीच सी वोटर ने एबीपी न्यूज़ के लिए ऑल इंडिया सर्वे किया है.
सर्वे में आए चौंकाने वाले आंकड़े 
सर्वे में पूछा गया कि क्या कि लगता है कांग्रेस ने विपक्षी एकता मंच को हाईजैक कर लिया? इस सवाल पर बेहद चौकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. सर्वे में शामिल लोगों में 37 प्रतिशत का मानना है कि कांग्रेस ने विपक्षी एकता मंच को हाईजैक कर लिया, जबकि 35 प्रतिशत का कहना है कांग्रेस ने विपक्षी एकता मंच को हाईजैक नहीं किया है. वहीं, 28 प्रतिशत लोगों ने ‘पता नहीं’ में जवाब दिया.
क्या लगता है कांग्रेस ने विपक्षी एकता मंच को हाईजैक कर लिया?(स्रोत- सी वोटर)
हां-37%नहीं-35%पता नहीं-28%
नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये सर्वे किया है. सर्व के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनकी ओर से व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इस सर्वे में 2 हजार 664 लोगों की राय ली गई है. सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को किया गया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इसके लिए abp न्यूज़ जिम्मेदार नहीं है.  
ये भी पढ़ें- Madras High Court: ‘केवल महात्मा गांधी और तिरुवल्लुवर के फोटो लगा सकते हैं, आंबेडकर का नहीं’, मद्रास हाई कोर्ट का आदेश



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles