15 Year Old Boy Inspired By Character KGF2 Rocky Bhai Smoke Packet Of Cigarette Hospitalised


Smoking Is Injurious to Health: तेलंगाना (Telangana) के हैदराबाद (Hyderabad) में एक 15 साल का युवक ( 15 Year old Boy) केजीएफ2 (KGF2) के कैरेक्टर रॉकी भाई (Rocky Bhai) से इतना प्रेरित (Inspire) हुआ कि उसको अस्पताल (Hospital) जाना पड़ गया. दरअसल राजेंद्रनगर (Rajendra Nagar) के रहने वाला 15 साल का युवक हाल ही में साउथ के सुपरस्टार यश (South Superstar Yash) की फिल्म केजीएफ2 देखकर आया था. वो इस फिल्म से इतना प्रभावित हुआ कि उसने दिन में एक पैकेट सिगरेट (One Packet Of Cigarette) पीना शुरू कर दिया. इतनी सिगरेट पीने के बाद इस बच्चे के गले में दर्द (Throat Pain) होने लगा, सांस लेने में दिक्कत आने लगी और तेज खांसी होने लगी तो आनन फानन में अस्पताल (Hospital) ले जाया गया जहां डॉक्टरों (Doctors) ने उसकी जान बचा ली.
इस मामले पर सेंचुरी अस्पताल के डॉक्टर रोहित रेड्डी का कहना है कि लड़के ने एक पैकेट सिगरेट पी ली थी जिसकी वजह से वो बीमार पड़ गया. उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी बच्चे के माता-पिता को दे दी है वो उसका ध्यान रख रहे हैं.
रॉकी भाई किरदार से हुआ प्रेरित पीने लगा सिगरेट
डॉक्टर रेड्डी ने आगे बात करते हुए बताया कि आजकल के युवाल रॉकी भाई जैसे किरदारों से जल्दी ही प्रेरित हो जाते हैं. इस मामले में इस लड़के ने सिगरेट को चुना और एक पैकेट सिगरेट पीने के बाद वो अस्पताल पहुंच गया. डॉक्टर रेड्डी ने कहा कि फिल्में हमारे समाज को बहुत जल्दी प्रभावित करती हैं तो ऐसे में फिल्म मेकर्स और एक्टर्स नैतिक जिम्मेदारी है कि वो सिगरेट पीने तंबाकू चबाने या शराब पीने जैसे एक्ट न करें. उन्होंने कहा कि रॉकी भाई जैसे किरदारों की कल्ट फॉलोविंग होती है और युवा बड़े पर्दे पर देखकर इससे सबसे ज्यादा प्रेरित होते हैं.
अभिवावक रखें अपने बच्चों पर ध्यान
किशोर अवस्था के अभिवावकों (Parents) को अपने बच्चों पर नजर बनाए रखनी चाहिए कि वो क्या कर रहे हैं और उनके बच्चों को कौन सी चीजें प्रभावित (Influence) कर रही हैं. बाद में पछताने से अच्छा है कि माता-पिता अपने बच्चों को पहले ही चीजों के दुष्परिणामों (Effect Of Act) के बारे में जागरूक (Aware) करना चाहिए. उन्हें अपने बच्चों को बताना होगा कि सिगरेट पीने (Smoking Cigarette), शराब पीने (Drinking Alchohol) और तंबाकू खाने (Tobacco) से क्या नुकसान होते हैं. ऐसे मामलों में बच्चों के साथ मारपीट करना अच्छी बात नहीं है इसके नतीजे भी अच्छे नहीं होते.
ये भी पढ़ें: ‘KGF’ एक्टर यश के बारे में ऐसा बयान देना Rashmika Mandanna को पड़ा था भारी, पोस्ट शेयर कर मांगनी पड़ गई थी माफी
ये भी पढ़ें: Raveena Tandon: साउथ-बॉलीवुड के विवाद के बीच रवीना टंडन का आया ऐसा बयान, जानें क्या बोल गईं एक्ट्रेस



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles