बिहार: राज्य में कोरोना की दूसरी लहर हुई कमजोर, 5 जून तक बढ़ सकता है लॉकडाउन


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: प्रशांत कुमार
Updated Sun, 23 May 2021 03:43 PM IST

सार
बिहार में 39 दिन बाद कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। शनिवार को बीते 24 घंटे में सिर्फ 4,375 नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 45 हजार से भी कम हो गई है। वहीं 6 लाख से अधिक हो लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ती दिख रही है। राज्य में नए मामले कम होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के कुल 4375 नए मामले सामने आए हैं। यह स्थिति  39 दिन बाद आई, जिसमें राज्य में पांच हजार से कम मामले सामने मिले हैं। लॉकडाउन लगाए जाने से ठीक पहले एक दिन में मरीजों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई थी। कम हो रहे मामले के पीछे लागू लॉकडाउन बताया जा रहा है। इसी बीच राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने पर सरकार फैसला कर रही है। बताया जा रहा है कि 5 जून तक राज्य में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। संक्रमण दर घटकर 3.11 फीसदबिहार में लॉकडाउन लगाने के बाद सरकार ने कोरोना पर काफी हद तक काबू पाया है। मीडिया  सूत्रों के मुताबिक 25 मई को लॉकडाउन समाप्त होने के पहले इस बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री के पास प्रस्ताव दिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि 5 जून तक इसे बढ़ाया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में संक्रमण दर घटकर 3.11 फीसद हो गई है। बीते 24 घंटे में बिहार में 1,40,514 जांच किए गए हैं। वहीं वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 44,907 हो गई है। अब तक कुल 6,36,224 मरीज बिहार में कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं।  पटना में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजहालांकि पटना में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हुई है। शनिवार को 725 मरीज मिले। वहीं दूसरे स्थान पर मुजफ्फरपुर है, जहां 404 नए मामले सामने आए। प्रदेश के 13 जिले में सौ से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमण की घटती संख्या के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान रिकवरी रेट 92.80 प्रतिशत तक पहुंच गया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया था कि लॉकडाउन का असर राज्य में सकारात्मक दिख रहा है। लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। 

विस्तार

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ती दिख रही है। राज्य में नए मामले कम होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के कुल 4375 नए मामले सामने आए हैं। यह स्थिति  39 दिन बाद आई, जिसमें राज्य में पांच हजार से कम मामले सामने मिले हैं। लॉकडाउन लगाए जाने से ठीक पहले एक दिन में मरीजों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई थी। कम हो रहे मामले के पीछे लागू लॉकडाउन बताया जा रहा है। इसी बीच राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने पर सरकार फैसला कर रही है। बताया जा रहा है कि 5 जून तक राज्य में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। 

संक्रमण दर घटकर 3.11 फीसद
बिहार में लॉकडाउन लगाने के बाद सरकार ने कोरोना पर काफी हद तक काबू पाया है। मीडिया  सूत्रों के मुताबिक 25 मई को लॉकडाउन समाप्त होने के पहले इस बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री के पास प्रस्ताव दिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि 5 जून तक इसे बढ़ाया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में संक्रमण दर घटकर 3.11 फीसद हो गई है। बीते 24 घंटे में बिहार में 1,40,514 जांच किए गए हैं। वहीं वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 44,907 हो गई है। अब तक कुल 6,36,224 मरीज बिहार में कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं।  

पटना में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज
हालांकि पटना में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हुई है। शनिवार को 725 मरीज मिले। वहीं दूसरे स्थान पर मुजफ्फरपुर है, जहां 404 नए मामले सामने आए। प्रदेश के 13 जिले में सौ से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमण की घटती संख्या के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान रिकवरी रेट 92.80 प्रतिशत तक पहुंच गया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया था कि लॉकडाउन का असर राज्य में सकारात्मक दिख रहा है। लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles