बिहार: राजद विधायक चौधरी ने किया विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, नीतीश-तेजस्वी ने भाजपा को घेरा


ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ विधायक अवध बिहारी चौधरी ने गुरुवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और महागठबंधन के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा सचिवालय ने कहा कि मतदान शुक्रवार को होगा। बिहार विधानसभा अध्यक्ष का पद बुधवार को भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा के इस्तीफे के बाद रिक्त हुआ था। सिन्हा के खिलाफ सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।जदयू नेता देवेश निर्विरोध चुने गए सभापति वहीं, जदयू नेता देवेश चंद्र ठाकुर बृहस्पतिवार को बिहार विधान परिषद के निर्विरोध सभापति चुने गए। उन्होंने बुधवार को सभापति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था। 2017 में सभापति अवधेश नारायण सिंह का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से यह पद खाली था। जदयू के तत्कालीन उपसभापति हारुन राशिद ने वर्ष 2020 में अपने कार्यकाल के अंत तक कार्यकारी सभापति के तौर पर काम किया। इसके बाद भाजपा सदस्य अवधेश नारायण सिंह को कार्यकारी सभापति बनाया गया था।सीबीआई छापों पर नीतीश बोले- देखते रहिएबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्ता में अपने नए सहयोगी राजद नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई के छापों पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये सब देखते रहिए। क्या होता है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में बिहार और दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर बुधवार को छापे मारे गए थे।तेजस्वी ने केंद्रीय मंत्री को घेरावहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री बिहार में जो खेला करना चाहते हैं वह संभल जाएं। ई बिहार है। दिल्ली से कोई बचाने नहीं आएगा। यहां सब ठीक कर दिया जाएगा। तेजस्वी ने गृह मंत्री नित्यानंद राय का नाम लिए बगैर इशारों इशारों में कहा कि अभी भी संभल जाएं वक्त है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और उनके कुछ लोगों द्वारा उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। यह साजिश कभी भी कामयाब नहीं होगी। जिनके द्वारा मॉल का निर्माण किया जा रहा है उसका कागजात दिखाते हुए तेजस्वी ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार है और जो लोग मॉल निर्माण कर रहे हैं। वह भाजपा के नजदीकी हैं। ऐसे में यदि सीबीआई में हिम्मत है तो वह खट्टर सरकार पर रेड कर उन्हें गिरफ्तार करें।

विस्तार

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ विधायक अवध बिहारी चौधरी ने गुरुवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और महागठबंधन के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा सचिवालय ने कहा कि मतदान शुक्रवार को होगा। बिहार विधानसभा अध्यक्ष का पद बुधवार को भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा के इस्तीफे के बाद रिक्त हुआ था। सिन्हा के खिलाफ सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

जदयू नेता देवेश निर्विरोध चुने गए सभापति 
वहीं, जदयू नेता देवेश चंद्र ठाकुर बृहस्पतिवार को बिहार विधान परिषद के निर्विरोध सभापति चुने गए। उन्होंने बुधवार को सभापति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था। 2017 में सभापति अवधेश नारायण सिंह का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से यह पद खाली था। जदयू के तत्कालीन उपसभापति हारुन राशिद ने वर्ष 2020 में अपने कार्यकाल के अंत तक कार्यकारी सभापति के तौर पर काम किया। इसके बाद भाजपा सदस्य अवधेश नारायण सिंह को कार्यकारी सभापति बनाया गया था।

सीबीआई छापों पर नीतीश बोले- देखते रहिए
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्ता में अपने नए सहयोगी राजद नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई के छापों पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये सब देखते रहिए। क्या होता है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में बिहार और दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर बुधवार को छापे मारे गए थे।
तेजस्वी ने केंद्रीय मंत्री को घेरा
वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री बिहार में जो खेला करना चाहते हैं वह संभल जाएं। ई बिहार है। दिल्ली से कोई बचाने नहीं आएगा। यहां सब ठीक कर दिया जाएगा। तेजस्वी ने गृह मंत्री नित्यानंद राय का नाम लिए बगैर इशारों इशारों में कहा कि अभी भी संभल जाएं वक्त है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और उनके कुछ लोगों द्वारा उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। यह साजिश कभी भी कामयाब नहीं होगी। जिनके द्वारा मॉल का निर्माण किया जा रहा है उसका कागजात दिखाते हुए तेजस्वी ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार है और जो लोग मॉल निर्माण कर रहे हैं। वह भाजपा के नजदीकी हैं। ऐसे में यदि सीबीआई में हिम्मत है तो वह खट्टर सरकार पर रेड कर उन्हें गिरफ्तार करें।



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles