बिहार: घर पर ढाई लाख रुपये लेते पकड़े गए बेतिया सीओ, जमीन विवाद सुलझाने के लिए मांगी थी रिश्वत



{“_id”:”6180ee54de167a4b581c19b1″,”slug”:”vigilance-team-caught-bettiah-co-red-handed-taking-250-lakh-bribe”,”type”:”story”,”status”:”publish”,”title_hn”:”बिहार: घर पर ढाई लाख रुपये लेते पकड़े गए बेतिया सीओ, जमीन विवाद सुलझाने के लिए मांगी थी रिश्वत”,”category”:{“title”:”City & states”,”title_hn”:”शहर और राज्य”,”slug”:”city-and-states”}}

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना 
Published by: प्रशांत कुमार झा
Updated Tue, 02 Nov 2021 01:22 PM IST

सार
बिहार के पश्चिमी चंपारण बेतिया में  निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने अंचलाधिकारी (CO) श्याम कांत प्रसाद को ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

बिहार के पश्चिमी चंपारण बेतिया में  निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने अंचलाधिकारी (CO) श्याम कांत प्रसाद को ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एक सप्ताह के अंदर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो टीम की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। मंगलावर को सुबह-सुबह निगरानी विभाग की टीम ने यह कार्रवाई श्याम कांत प्रसाद के आवास पर की। बेतिया निवासी विनोद कुमार गुप्ता ने निगरानी मुख्यालय में  पिछले महीने 29 अक्तूबर को शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा था कि जमीन मामले को रफा-दफा करने के लिए सीओ 2.5 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं और पैसे नहीं देने पर कानूनी दांवपेंच में उलझाने की चेतावनी दे रहे हैं। जिसके बाद निगरानी टीम ने योजना बनाकर सीओ के यहां दबिश दी। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी अरूणोदय पांडेय ने पूरे मामले का खुलासा किया। 2 नवंबर को टीम पटना से सीधे बेतिया पहुंची और सीओ के आवास पर पूरा जाल बिछाया। सीओ से तय बातचीत के अनुसार विनोद कुमार गुप्ता जैसे ही पैसे लेकर वहां पहुंचा उनके हाथ में दिया कि निगरानी टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। निगरानी के अनुसार विनोद कुमार गुप्ता ने लिखित शिकायत की थी। इसी के बाद यह कार्रवाई की गई है। 

विस्तार

बिहार के पश्चिमी चंपारण बेतिया में  निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने अंचलाधिकारी (CO) श्याम कांत प्रसाद को ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एक सप्ताह के अंदर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो टीम की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। मंगलावर को सुबह-सुबह निगरानी विभाग की टीम ने यह कार्रवाई श्याम कांत प्रसाद के आवास पर की। बेतिया निवासी विनोद कुमार गुप्ता ने निगरानी मुख्यालय में  पिछले महीने 29 अक्तूबर को शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा था कि जमीन मामले को रफा-दफा करने के लिए सीओ 2.5 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं और पैसे नहीं देने पर कानूनी दांवपेंच में उलझाने की चेतावनी दे रहे हैं। जिसके बाद निगरानी टीम ने योजना बनाकर सीओ के यहां दबिश दी। 

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी अरूणोदय पांडेय ने पूरे मामले का खुलासा किया। 2 नवंबर को टीम पटना से सीधे बेतिया पहुंची और सीओ के आवास पर पूरा जाल बिछाया। सीओ से तय बातचीत के अनुसार विनोद कुमार गुप्ता जैसे ही पैसे लेकर वहां पहुंचा उनके हाथ में दिया कि निगरानी टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। निगरानी के अनुसार विनोद कुमार गुप्ता ने लिखित शिकायत की थी। इसी के बाद यह कार्रवाई की गई है। 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles