बिहार: उपचुनाव में जीत से उत्साहित नीतीश का लालू यादव पर निशाना, बोले- जनता ने अहंकार को चूर किया


पीटीआई, पटना
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Wed, 03 Nov 2021 06:20 PM IST

सार
नीतीश कुमार ने कहा, ‘ मैंने हमेशा कहा है कि जनता की इच्छा सर्वोपरि है, उसने हमारे प्रति फिर विश्वास जताया है। जनता का जब तक विश्वास बना रहेगा, हम उसकी सेवा करते रहेंगे।’

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में जीत से उत्साहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद संस्थापक व उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। नीतीश कुमार ने कहा कि जनता ने राजद को ठुकरा दिया है। उनके अहंकार व अशालीन व्यवहार को जनता ने चूर कर दिया है। पटना में जदयू के प्रदेश मुख्यालय में बुधवार को पत्रकारों से चर्चा में नीतीश कुमार ने यह बात कही। वे यहां उपचुनाव में विजयी प्रत्याशी गणेश भारती व राजीव कुमार सिंह के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। भारती कुशेश्वर अस्थान से और सिंह तारापुर सीट से जीते हैं। इन्होंने जदयू की दोनों सीटें बरकरार रखी हैं। नीतीश कुमार ने कहा, ‘उपचुनाव दुखद अवसर था, लेकिन यह हमारे दो विधायकों के निधन के कारण आवश्यक हो गया था। मैंने हमेशा कहा है कि जनता की इच्छा सर्वोपरि है, उसने हमारे प्रति फिर विश्वास जताया है। जनता का जब तक विश्वास बना रहेगा, हम उसकी सेवा करते रहेंगे।’बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए उपचुनाव में जीत बड़ी राहत है, उनकी पार्टी पिछले साल हुए राज्य विधानसभा चुनाव में हार गई थी, लेकिन भाजपा समेत अन्य सहयोगी दलों के पूर्ण समर्थन के कारण वह फिर सीएम बन गए। नीतीश कुमार ने कहा कि उपचुनाव में प्रत्याशी जदयू के थे, लेकिन समूचे राजग ने पूरी एकजुटता से उनका समर्थन किया। नीतीश कुमार से लालू यादव की विफलता को लेकर सवाल किया गया था। लालू यादव ने वृद्धावस्था व बीमारी के बावजूद चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया था और दावा किया था कि राजद जीतेगा और इसके बाद एनडीए में दलबदल के लिए भगदड़ मच जाएगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘उनके लालू यादव के बारे में क्या कह सकता हूं? उन्होंने चुनाव के दौरान किस तरह की भाषा इस्तेमाल की? वहां अंतर है। हम जनता को सर्वोच्च मानते हैं, जबकि वह और उनका परिवार खुद को दूसरों के ऊपर मानते हैं। 

विस्तार

बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में जीत से उत्साहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद संस्थापक व उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। नीतीश कुमार ने कहा कि जनता ने राजद को ठुकरा दिया है। उनके अहंकार व अशालीन व्यवहार को जनता ने चूर कर दिया है। 

पटना में जदयू के प्रदेश मुख्यालय में बुधवार को पत्रकारों से चर्चा में नीतीश कुमार ने यह बात कही। वे यहां उपचुनाव में विजयी प्रत्याशी गणेश भारती व राजीव कुमार सिंह के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। भारती कुशेश्वर अस्थान से और सिंह तारापुर सीट से जीते हैं। इन्होंने जदयू की दोनों सीटें बरकरार रखी हैं। 

नीतीश कुमार ने कहा, ‘उपचुनाव दुखद अवसर था, लेकिन यह हमारे दो विधायकों के निधन के कारण आवश्यक हो गया था। मैंने हमेशा कहा है कि जनता की इच्छा सर्वोपरि है, उसने हमारे प्रति फिर विश्वास जताया है। जनता का जब तक विश्वास बना रहेगा, हम उसकी सेवा करते रहेंगे।’

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए उपचुनाव में जीत बड़ी राहत है, उनकी पार्टी पिछले साल हुए राज्य विधानसभा चुनाव में हार गई थी, लेकिन भाजपा समेत अन्य सहयोगी दलों के पूर्ण समर्थन के कारण वह फिर सीएम बन गए। नीतीश कुमार ने कहा कि उपचुनाव में प्रत्याशी जदयू के थे, लेकिन समूचे राजग ने पूरी एकजुटता से उनका समर्थन किया। 
नीतीश कुमार से लालू यादव की विफलता को लेकर सवाल किया गया था। लालू यादव ने वृद्धावस्था व बीमारी के बावजूद चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया था और दावा किया था कि राजद जीतेगा और इसके बाद एनडीए में दलबदल के लिए भगदड़ मच जाएगी। 

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘उनके लालू यादव के बारे में क्या कह सकता हूं? उन्होंने चुनाव के दौरान किस तरह की भाषा इस्तेमाल की? वहां अंतर है। हम जनता को सर्वोच्च मानते हैं, जबकि वह और उनका परिवार खुद को दूसरों के ऊपर मानते हैं। 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles