कुशेश्वर अस्थान उपचुनाव: राजद की शिकायत पर बिरौल के डीएसपी को हटाया, मनोज झा ने चुनाव आयोग का माना आभार


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Thu, 28 Oct 2021 08:59 PM IST

सार
बिहार की दो विधानसभा सीटों तारापुर व कुशेश्वर अस्थान पर 30 अक्तूबर को उपचुनाव का मतदान होगा। नतीजे दो नवंबर को आएंगे।

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

चुनाव आयोग ने राजद की शिकायत पर बिहार के कुशेश्वर अस्थान उपचुनाव के लिए तैनात बिरौल के डीएसपी दिलीप कुमार झा को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया। राजद के एक प्रतिनिधि मंडल मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की थी। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी इसे लेकर शिकायत की थी।राजद नेता मनोज झा ने आयोग को इस त्वरित कदम के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि दिलीप झा को 25 बूथ की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। इससे स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव का संदेश जाएगा। तेजस्वी यादव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि अधिकारी उपचुनाव को प्रभावित कर सकते हैं।बिहार की दो विधानसभा सीटों तारापुर व कुशेश्वर अस्थान पर 30 अक्तूबर को उपचुनाव का मतदान होगा। नतीजे दो नवंबर को आएंगे। इनके साथ ही देश के 14 राज्यों की कुल 30 विधानसभा सीटों व तीन लोकसभा सीटों के लिए भी इसी दिन मतदान होगा।

विस्तार

चुनाव आयोग ने राजद की शिकायत पर बिहार के कुशेश्वर अस्थान उपचुनाव के लिए तैनात बिरौल के डीएसपी दिलीप कुमार झा को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया। राजद के एक प्रतिनिधि मंडल मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की थी। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी इसे लेकर शिकायत की थी।

राजद नेता मनोज झा ने आयोग को इस त्वरित कदम के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि दिलीप झा को 25 बूथ की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। इससे स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव का संदेश जाएगा। तेजस्वी यादव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि अधिकारी उपचुनाव को प्रभावित कर सकते हैं।

बिहार की दो विधानसभा सीटों तारापुर व कुशेश्वर अस्थान पर 30 अक्तूबर को उपचुनाव का मतदान होगा। नतीजे दो नवंबर को आएंगे। इनके साथ ही देश के 14 राज्यों की कुल 30 विधानसभा सीटों व तीन लोकसभा सीटों के लिए भी इसी दिन मतदान होगा।



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles