अजूबा: महिला ने एक साथ पांच बच्चों को दिया जन्म, जच्चा और बच्चे सभी स्वस्थ, डॉक्टर भी हैरान


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना 
Published by: प्रशांत कुमार झा
Updated Fri, 29 Oct 2021 02:50 PM IST

सार
अभी तक आपने एक साथ किसी महिला द्वारा दो या तीन बच्चों को जन्म देने का मामला सुना होगा, लेकिन आज हम आपको इससे ज्यादा बच्चों के जन्म देने वाली एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं। सिवान में एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया है। खासबात है कि जच्चा और बच्चे सभी स्वस्थ्य हैं। 

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

बिहार के सिवान जिले के सदर अस्पताल में गुरुवार को एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया है। इनमें तीन बेटी और दो बेटे हैं। सिवान में इस तरह का यह पहला मामला है। जन्म के बाद जच्चा और सभी बच्चे स्वस्थ हैं। सभी बच्चों को आईसीयू वार्ड में रखा गया है। महिला का नाम फूलजहां खातून है। वह शहर के वार्ड नंबर 28 के इस्माइल शहिद तकिया मोहल्ला निवासी मो. झुना की पत्नी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फूलजहां की शादी गोपालगंज के थावे थाना क्षेत्र के अरना गांव में पांच साल पहले हुई थी। इससे पहले महिला की एक चार साल की बेटी है। फूलजहां खातून का पति पहले विदेश में काम करता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह घर पर ही रुका है और फिलहाल वो मजदूरी करता है। ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर भी हैरानऑपरेशन करने वाली डॉक्टर रीता सिन्हा ने बताया कि सिवान सदर अस्पताल में इस तरह का पहला केस सामने आया है। इसके अलावा डॉ रीता ने कहा कि उनके जीवन में भी यह पहला अनुभव है।  उन्होंने बताया कि जांच में यह पता चल गया था कि महिला के गर्भ में पांच बच्चे हैं। इसलिए उसका सिजेरियन किया गया।  महिला की हालत सामान्य है और किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। वहीं, सभी बच्चे भी ठीक हैं। 

विस्तार

बिहार के सिवान जिले के सदर अस्पताल में गुरुवार को एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया है। इनमें तीन बेटी और दो बेटे हैं। सिवान में इस तरह का यह पहला मामला है। जन्म के बाद जच्चा और सभी बच्चे स्वस्थ हैं। सभी बच्चों को आईसीयू वार्ड में रखा गया है। महिला का नाम फूलजहां खातून है। वह शहर के वार्ड नंबर 28 के इस्माइल शहिद तकिया मोहल्ला निवासी मो. झुना की पत्नी है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फूलजहां की शादी गोपालगंज के थावे थाना क्षेत्र के अरना गांव में पांच साल पहले हुई थी। इससे पहले महिला की एक चार साल की बेटी है। फूलजहां खातून का पति पहले विदेश में काम करता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह घर पर ही रुका है और फिलहाल वो मजदूरी करता है। 

ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर भी हैरान
ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर रीता सिन्हा ने बताया कि सिवान सदर अस्पताल में इस तरह का पहला केस सामने आया है। इसके अलावा डॉ रीता ने कहा कि उनके जीवन में भी यह पहला अनुभव है।  उन्होंने बताया कि जांच में यह पता चल गया था कि महिला के गर्भ में पांच बच्चे हैं। इसलिए उसका सिजेरियन किया गया।  महिला की हालत सामान्य है और किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। वहीं, सभी बच्चे भी ठीक हैं। 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles